अर्थ2ऑर्बिट (ई2ओ)

E2O दुनिया भर में कंपनियों को एक नई अंतरिक्ष क्रांति अगुआई कर रहे हैं की एक नई पीढ़ी के अंतर्गत आता है। पेलोड और परिवहन प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति से सशक्त, नई अंतरिक्ष उद्यमियों को नए प्रक्षेपण वाहन, सस्ती छोटे उपग्रहों के साथ अवसरों की खोज, और प्रारंभिक कदम उठा रही साकार करने के लिए "वहाँ" अंतरिक्ष आधारित विद्युत उत्पादन और अलौकिक खनन की सीमाओं रहे हैं।

Goal

 

Lead India’s foray into the global space marketplace.

 

Company

 

Earth2Orbit (E2O) is the India’s first private space start-up. The idea for E2O came about over coffee at ‘The Grove’ on Fillmore Street in San Francisco. Our dream is to see India emerge as a global space player and not be limited to a government-run program.

 

Offerings

 

+ Launch Advisory Services and Hardware

+ Remote Sensing Value-Added Products

+ Technology Consulting

+ Business Consulting

 

Offices

 

E2O has a presence in

+ Bangalore

+ Osaka

+ San Francisco

+ Vienna

 

इसरो निजी क्षेत्र से जुड़ने को तैयार

 इसरो निजी क्षेत्र से जुड़ने को तैयार

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी अब भी नाबाद है और आगामी प्रक्षेपणों में चौके-छक्के जड़ कर वह टी-20 मैचों की गति से अपने जौहर दिखाने के लिए तैयार है.
    
अपनी तरह का पहला साहसिक कदम उठाते हुए इसरो अंतरिक्ष यानों के सिर्फ कुछ हिस्से बनाने के लिए नहीं बल्कि पूरे-पूरे उपग्रह बनाने के लिए निजी क्षेत्र के लिए दरवाजे खोल रहा है. अंतरिक्ष के क्षेत्र में यह इसरो की एक बड़ी छलांग है क्योंकि अब तक वह सभी उपग्रहों का निर्माण संस्था के भीतर ही करता आया है.