जिलाधिकारी एवं एसएसपी के नेतृत्व में पूर्ण समाधान दिवस कार्यक्रम

RGA News bly

बरेली:- जिलाधिकारी श्री वीरेन्द्र कुमार सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री के0 मुनिराज की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग कुल 50 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें मौके पर कुल 06 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दूर दराज से आये शिकायत कर्ताओं की समस्याओ को सुनते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिस विभाग की जो भी शिकायत है उसका शतप्रतिशत एवं गुणवत्ता पूर्वक समयान्तर्गत निस्तारण करें, कोई भी शिकायत को पेन्डिग में रखी जाये। उन्होने निर्देश दिये कि शिकायत कर्ता की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये निस्तारण कराये, जिससे शिकायतय कर्ता को उसी शिकायत के लिये बार-बार चक्कर लगाने न पड़े।
सम्पूर्ण समाधान के दौरान जिलाधिकारी को शिकायत कर्ता श्री राजवीर पिता स्व0 हरपाल निवासी ग्राम खरकपुर धनेती ने बताया कि पिता जी की रैली के दौरान ग्राम घौसगंज स्थित अचानक मृत्यु हो गयी थी जिसकी 5 लाख रुपये का चेक मिला था जो बैंक में जाम करने के लिये कहा गया था लाभार्थी का बैंक खाता न होने पर, खाता खुलवाने में आधार की मांग की गयी जो नही था जब आधार कार्ड बनवाया तब तक चैक की अन्तिम तिथि निकल गयी, बैंक ने चैक जमा नही किया जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये कि आवश्यक कार्यवाही कर निस्तारण कराये। 
जिलाधिकारी को शिकायत कर्ता भजन लाल, किशन लाल, तेजराम,     उसमान खां, छत्रपाल, ब्रजपाल, धर्मवती, लक्ष्मी देवी, क्रान्ति देवी, मदन लाल, राममूर्ति, कुन्ती देवी, ओमकार निवासी ग्राम रसूला चौधरी ब्लाक फतेहगंज पश्चिमी ने बताया कि कोटेदार बुन्दन राशन नही देता है, जो देता है उसमें दो किलो राशन कम देता है मिट्टी के तेल मात्र एक लीटर देता है। उसमें भी कम होता है, और गांव में जो लोग रहते है उन्हे राशन नही मिलता जो गांव में नही रहते है उन्हे राशन देता है एवं गांव के प्रधान व रोजगार सेवक के द्वारा गांव में खड़ंजा व चकरोड पर मिट्टी डलवाने की मजदूरी नही दी गयी जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि तत्काल जांच कर आवश्यक कार्यवाही करें। शिकायत कर्ता इकबाल हुसैन, मो0 शहीद, सगीर अहमद निवासी मुड़िया अहमद नगर ब्लाक बिथरीचैनपुर ने बताया कि सरकारी चकरोड़ पर प्रधान द्वारा दीवार खड़ी कर रहे है जो निकलने में परेशानी हो रही है। जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देश दिये कि जांच कर आवश्यक कार्यवाही करें।  
मा0 विधायक श्री बहोरन लाल मौर्य व जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान के उपरान्त जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजना, अनुसूचित जाति एवं सामान्य वर्ग शादी अनुदान योजना के अन्तर्गत 12 लोगों को बीस हजार रुपये के स्वीकृत धनराशि एवं अत्याचारों से उत्पीडन अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों की आर्थिक सहायता एवं पुर्नवासन योजना के अन्तर्गत 14 लाभार्थियों को अपराध की प्रकृति के अनुसार धनराशि के स्वीकृत प्रमाण पत्र वितरित किये। 
इस अवसर पर एस0डी0एम0 सदर, बी0डी0ए0 सचिव, सी0एम0ओ0,  तहसीलदार, सी0ओ0, सहित जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित थे। 

News Category: 
Place: 
slide: