टेस्ट ओ मिल्क

टेस्ट ओ मिल्क

Strip Based Milk Testing Kit

काम का एक बहुत पहले से ही अक्सर एक से अधिक परीक्षण दूध में मिलावट परीक्षण किट का milk.Variety की पवित्रता पुष्टि करने के लिए नियोजित किया जा करने के लिए व्यावसायिक रूप से समाधान का परीक्षण करने के लिए तैयार में उपलब्ध / अभिकर्मक रूप है मिलावट और दूध में गुणवत्ता का पता लगाने में बाहर किया गया है । इन अभिकर्मकों कुछ एक अकुशल व्यक्ति द्वारा नियंत्रित किया जा करने के लिए जोखिम भरा है। परिवहन और क्षेत्र के क्षेत्रों में इन परीक्षण किट का परीक्षण किसी भी अकुशल व्यक्ति द्वारा मुश्किल है। रासायनिक विशेष रूप से घर पत्नियों के लिए उपभोक्ताओं के लिए घर पर यूरिया, कास्टिक सोडा, स्टार्च / ग्लूकोज, गंदे पानी या नाइट्रेट आदि का पता लगाने के लिए बहुत मुश्किल है। हालांकि, इन परीक्षण किट में से कोई भी पट्टी फार्म का उपयोग करने के लिए तैयार कर रहे हैं और किसी भी क्षेत्र की स्थिति में परीक्षण के लिए अनुपयुक्त हैं।

Unique Strips

चिंताओं, परेशानियों और संभावनाओं को देखते हुए, रक्षा खाद्य शोध प्रयोगशाला - डीएफआरएल दूध अपमिश्रण टेस्ट का एक अभिनव अवधारणा के साथ ऊपर आ गया है भारत में पहली बार स्ट्रिप्स। उपयोग के लिए तैयार के विकास का एक विचार है, सुविधाजनक, प्रभावी और परीक्षण स्ट्रिप्स को संभालने के लिए रासायनिक मिलावट का पता लगाने के लिए और उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं के अनुसार दूध की ताजगी को स्थापित करने के लिए आसान लागत। परीक्षण स्ट्रिप्स का उपयोग बहुत ही आसान है और कभी उपयोगकर्ताओं के लिए रासायनिक या अभिकर्मकों के spilling की समस्या को उठाती है। यह घर से आवेदन की आसानी सेवाओं के स्तर का उपयोग क्षेत्र के लिए है।

दूध में डिटर्जेंट की जाँच करने के उपाय

दूध में डिटर्जेंट की जाँच करने के उपाय

आम तौर पर दूध की गुणवत्ता जांचने के लिए लैक्टोमीटर प्रयोग किया जाता है या फिर रसायनों की सहायता से इसे परखा जा सकता है.

लेकिन रसायनों का इस्तेमाल आम लोग नहीं कर सकते और लैक्टोमीटर से सिर्फ़ दूध में पानी की मात्रा का पता चल सकता है, इससे सिंथेटिक दूध को नहीं पकड़ा जा सकता है.