बालासन मुद्रा करे और रहे फिट

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 इस आसन को करने के लिए घुटने के बल जमीन पर बैठ जाएं और शरीर का सारा भाग आप अपने पैर की  एड़ियों पर डालें। गहरी सांस लेते हुए आगे की ओर झुकें। आपका सीना जांघों से छूना चाहिए और अपने माथे से फर्श को छूने की कोशिश करें। कुछ सेकंड तक इस अवस्था में रहें और वापस सामान्य अवस्था में आ जायें।

बालासन को करने से आपके शरीर की मांसपेशियां मजबूत होती हैं और पेट की चर्बी घटती है

 बालासन करने से लाभ:
इस मुद्रा को नियमित रूप से करने से ह्रदय  रक्त संचार में वृद्धि होती हैं आपका ह्रदय मजबूत होता है, यह योग आपको तनाव से बचाता और आपकी यादाश्त में मजबूती प्रदान करने के साथ आपके दिमाग में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है।

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