ट्विटर का उपयोग बिजनेस बढ़ाने के लिए कैसे करते हैं

ट्विटर का उपयोग बिजनेस बढ़ाने के लिए कैसे करते हैं

ट्विटर आपके बाज़ार तक पहुंचने के लिए एक प्रभावी, फिर भी भारी तरीका है। चुनौती 140 अक्षरों में एक संदेश वितरित कर रहा है और पदों की निरंतर धारा के ऊपर रह रहा है। लेकिन अगर आपका बाजार ट्विटर पर है, तो आपको भी होना चाहिए। यह मुफ़्त है और ठीक है, बहुत प्रभावी हो सकता है।

इससे पहले कि आप कलरव और रिटवेट करना शुरू करें, सुनिश्चित करें कि आपका ट्विटर प्रोफ़ाइल पूरा हो गया है। जैसा कि आप अपना प्रोफ़ाइल बनाते हैं, अपनी ब्रांड छवि पर विचार करें

क्या आप एक व्यक्ति या आपके व्यवसाय के रूप में प्रचार कर रहे हैं? । उस ट्विटर हैंडल को चुनें, जिसे आप प्रचारित करना चाहते हैं (आपका नाम बनाम व्यवसाय नाम) अपनी वेबसाइट के लिंक सहित प्रोफाइल के सभी अनुभागों को भरें। हमेशा एक प्रोफ़ाइल चित्र है बहुत से लोग सामान्य अंडे प्रोफाइल का पालन नहीं करेंगे

ट्विटर के साथ अपने होम बिज़नेस बनाने के छह तरीके

एक बार आपका व्यवसाय प्रोफ़ाइल पूरा हो जाने के बाद, यहां व्यापार के लिए ट्विटर का उपयोग करने के छह तरीके दिए गए हैं।

लोगों का पालन करने के लिए लोगों को ढूंढना सबसे पहले लग सकता है। एक विकल्प उन खोजशब्दों की पहचान करना है जो आपके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण हैं, एक ट्विटर टूल का इस्तेमाल करते हुए उन लोगों को ट्रैक करते हैं, और उन कीवर्ड के पचाने के लिए आपको सीधे ईमेल किया जाता है। अपने बाज़ार द्वारा इस्तेमाल किए गए कीवर्ड का उल्लेख करने वाली बातचीत को ट्रैक करने से आपको वार्तालाप बनाने के लिए एक अवसर प्राप्त करने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, यदि आप सफाई व्यवसाय चलाते हैं और अपने अनुयायियों में से कोई एक ट्वीट करता है कि उसके घर कितना गंदे है और उसे कितना कम समय देना है, तो आप कीवर्ड "गंदे घर" या "स्वच्छ" की निगरानी करके उसे ट्वीट कर सकते हैं । "फिर उसे एक ट्वीट वापस भेजो उसे बताओ कि वह एक ब्रेक के योग्य है और उसे अपने घर की सफाई सेवाओं का उपयोग करके 25% छूट दे।

या आप कम-कुंजी वाले दृष्टिकोण का उपयोग कर सकते हैं, और उसे अपनी वेबसाइट पर भेज सकते हैं जहां "5 मिनट में आपका घर कैसे साफ करें" पर एक लेख है।

खोजशब्दों को ट्रैक करने का एक और कारण है कि आपके बाज़ार में चर्चा या प्रवृत्तियों को कैप्चर करना। यह आपको मौजूदा गर्म विषयों और प्रवृत्तियों की पहचान करने में मदद करेगा, ताकि आप तदनुसार योजना बना सकें।

यह उत्पादों, किसी लेख या सोशल मीडिया सामग्री के विचारों के लिए एक संसाधन भी हो सकता है।

एक बार जब आप एक अनुयायी की पहचान कर लेते हैं जिसने आपके उत्पाद का उल्लेख किया है या जो कीवर्ड आप देख रहे हैं, तो निश्चित रूप से उन्हें वापस ट्वीट करें उन्हें एक कूपन या पदोन्नति के लिए एक लिंक प्रदान करें या बस उल्लेख के लिए उनका धन्यवाद करें। लोगों को एक व्यवसाय द्वारा मान्यता प्राप्त और स्वीकार किया जाना पसंद है। इसके परिणामस्वरूप शब्द-मुंह की प्रशंसा भी हो सकती है, जो विपणन का एक बहुत ही आकर्षक रूप है।

बस एक स्पैमर के रूप में आने से सावधान रहना यदि आप कुछ को बढ़ावा देने की तुलना में सहायता या मूल्य की पेशकश के द्वारा कनेक्ट करते हैं, तो आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने की संभावना है सोशल मीडिया सामाजिक है, जिसका अर्थ है कि यह बातचीत और निर्माण संबंधों के बारे में है।

खासकर यदि आप नए हों, जो आपके उद्योग में जाने-पहचाने और सम्मान वाले लोगों से जुड़ते हैं, तो आपके अनुयायियों और विश्वसनीयता को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। चाल अप्रिय या शिकारी की तरह नहीं है। उन लोगों का अनुसरण करें जिनके बारे में आप आदर करते हैं और रिटवेट करते हैं और / या उनके साझाकरण पर टिप्पणी करते हैं। जब वे आपको साझा करते हैं और जवाब देते हैं, तो वे आपका अनुसरण कर सकते हैं और पक्ष को वापस कर सकते हैं इन लोगों के साथ एक सकारात्मक, पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंध बनाने पर ध्यान दें इसे "उनका प्रयोग" या "मेरे लिए क्या कर सकते हैं?"

प्रभावशाली आपके बाजार में वर्तमान और दिलचस्प है, इसलिए वे फिर भी, आपके सोशल मीडिया और ब्लॉग पोस्ट के लिए उपयोग किए जा सकने वाले विचारों का एक महान स्रोत हो सकते हैं। अक्सर, वे आपको ऐसे अन्य लोगों तक ले जा सकते हैं जो आपके व्यवसाय में महत्वपूर्ण हो सकते हैं वैसे ही पारंपरिक मार्केटिंग करता है।

प्रभावितकर्ताओं द्वारा ट्वीट्स के शीर्ष पर रहने का एक शानदार तरीका सूची की सुविधा के माध्यम से होता है, जिससे आप ऐसी सूची बना सकते हैं जिनके पास आप सूची में शामिल हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास सभी गृह व्यापार विशेषज्ञों के साथ एक होम बिज़नेस सूची हो सकती है, जिन्हें आप पढ़ना सुनिश्चित करना चाहते हैं

गलती कई नए ट्वीटर्स प्रचार सामग्री को लगातार बाहर भेज रहे हैं लेकिन लोग बेचना नहीं चाहते। बेशक, वे महान सौदों या बिक्री के बारे में सुनना पसंद करते हैं, लेकिन केवल अवसर पर याद रखें, सोशल मीडिया सामाजिक है

यह क्या महान बनाता है कि बातचीत के माध्यम से, आप विश्वास और सम्मान उत्पन्न कर सकते हैं, लेकिन अगर आप मूल्य प्रदान करते हैं कई चीजें हैं जो आप अपने 140 शब्दों में ट्विटर पर साझा कर सकते हैं। आप अंतर्दृष्टि, सुझाव और प्रेरणा दे सकते हैं आप चित्रों और वीडियो को शामिल कर सकते हैं स्क्रीन कैप्चर उद्धरण विकल्प के साथ, आप रिटवेट कर सकते हैं और अपने दो सेंट को जोड़ने के लिए अभी भी बहुत सी अक्षर छोड़ सकते हैं।

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के मुकाबले, ट्विटर सबसे ज्यादा बोझ है क्योंकि यह बहुत तेज़ी से चलता है और इसे खोजने में मुश्किल है कि आप क्या पढ़ना चाहते हैं। नतीजतन, आपके कई अनुयायी आपकी पोस्ट नहीं देखेंगे, जब तक कि आप उनकी सहायता न करें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है हाफ़िक्स के उपयोग के माध्यम से। एक हैशटैग एक पाउंड साइन # है, जो आपके पोस्ट का विषय बताता है। चहचहाना के अव्यवस्था के माध्यम से सॉर्ट करने के लिए, उपयोगकर्ता हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए ट्विटर को खोज करेंगे।

अच्छी खबर यह है कि आपके उपयोग के लिए हैशटैग की कोई भी सूची नहीं है, इसलिए आप अपना स्वयं का बना सकते हैं उस ने कहा, आपको अपने बाजार का उपयोग करने वाले हैशटैग का उपयोग करना होगा। उदाहरण के लिए, होम बिजनेस कंटेंट को ट्वीट करते हुए, हैशटैग # होमबेज समझ में आता है, लेकिन इसके बजाय कई #homebiz का उपयोग करें

अगर आप व्यापार के लिए ट्विटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके ट्वीट्स में हैशटैग का उपयोग करना जरूरी है ताकि आपके बाज़ार के प्रकार आपको मिल जाए। जैसा कि बताया गया है, आप अपना खुद का बना सकते हैं, लेकिन अपने व्यवसाय से संबंधित लोकप्रिय हैशटैग का भी शोध कर सकते हैं या जो आप पोस्ट कर रहे हैं।

 

कई ऑनलाइन विपणक के पास प्रोमो पोस्ट (i.75 प्रतिशत सामग्री और 25 प्रतिशत विपणन) के लिए सामग्री का अनुपात है। सच्चाई यह है कि लोगों को मार्केटिंग संदेश के मुकाबले दिलचस्प या मनोरंजक सामग्री का जवाब देने की अधिक संभावना है।प्रचारक पदों पर करते समय, निःशुल्क या कम लागत वाले विकल्प प्रदान करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अपनी ईमेल सूची के साथ एक निःशुल्क रिपोर्ट है, तो उसे बढ़ावा दें यह आपकी सूची तैयार करेगा, जिसके माध्यम से आप बिक्री कर सकते हैं। मुफ्त, कूपन और डिस्काउंट कोड लोकप्रिय हैं (हैशटैग i। फ्री # का उपयोग करना सुनिश्चित करें)

अगर आपके पास बहुत से बिक्री है, तो आप अपने ट्विटर अनुयायियों के लिए "दैनिक सौदों" को बढ़ावा देने के लिए ट्विटर का उपयोग कर सकते हैं। या आप रचनात्मक चहचहाना पदोन्नति की स्थापना कर सकते हैं जैसे "अगले 30 ट्विटर अनुयायियों को मुफ्त टी-शर्ट या 50% कूपन मिलेगा।" आकाश प्रोन्नति के साथ सीमा है, और चहचहाना आपको अपने दर्शकों तक पहुंचने के लिए और भी आगे बढ़ने की अनुमति देता है।

 

अधिकांश एक व्यक्ति के घर व्यापार मालिक सामाजिक मीडिया के साथ संघर्ष करते हैं क्योंकि कई प्लेटफार्म और बहुत सी चीज़ें हैं आपको पोस्ट, शेयर, पसंद, टिप्पणी आदि की आवश्यकता है। केवल एक योजना के साथ ही आप सोशल मीडिया को सही तरीके से करने की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा, बातचीत का प्रबंधन करने के लिए, सोशल मीडिया ऑटोमेशन टूल आवश्यक हैं ये टूल आपको अपनी पोस्ट शेड्यूल करने और पुरानी सामग्री के पुन: प्रेषण का समय निर्धारित करने की अनुमति देगा। इसके अलावा, आपके पास हैशटैग और / या विषय के आधार पर सूचियां हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, मेरे पास # होमबेज की एक हैशटैग सूची है और मैं उन सभी घरेलू व्यापारिक विशेषज्ञों की एक अन्य सूची का पालन करता हूं

 

 

 

 

 

आप भी अपने लेख फिज़िका माइंड वेबसाइट पर प्रकाशित कर सकते है|

आप अपने लेख WhatsApp No 7454046894 पर भेज सकते है जो की पूरी तरह से निःशुल्क है | आप 1000 रु (वार्षिक )शुल्क जमा करके भी वेबसाइट के साधारण सदस्य बन सकते है और अपने लेख खुद ही प्रकाशित कर सकते है | शुल्क जमा करने के लिए भी WhatsApp No पर संपर्क करे. या हमें फ़ोन काल करें 7454046894