सीओ समेत अन्य पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने का प्रयास, रोशनदान तोड़कर निकले

RGA News  बुलंदशहर

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी के बाद मचे बवाल में इंस्पेक्टर सहित दो की मौत हो गई है। यह वाल स्याना कोतवाली के बांव महाव में रविवार रात गोकशी की घटना के बाद हुआ। लोग महाव में ईख के खेत में पड़े गोमांस के अवशेष लेकर सोमवार दोपहर सड़कों पर आ गए और जाम लगा दिया। इसी बीच पुलिस लोगों को समझाने पहुंची तो जाम लगा रहे लोगों का गुस्सा और भड़क गया।

इसके बाद एकाएक भीड़ अनियंत्रित हो गई और पथराव करने लगी। गुस्साएं लोगों ने पुलिस चौकी में भी जमकर पत्थर फेंके। वहां रखे सामानों को तोड़ दिया और पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी। इतना ही नहीं गुस्साएं लोगों ने पुलिस चौकी में भी आग लगा दी। जिसकी चौकी के अंदर कई पुलिसकर्मी फंस गए। चश्मदीदों की माने तो पुलिस वाले थाने का रोशनदान तोड़कर बाहर निकले और अपनी जान बचाई।

सीओ एसपी शर्मा ने इस मामले में स्याना कोतवाल सुबोध कुमार की मौत की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस की गोली से घायल हुए युवक सुमित की भी मौत हो गई है। वहीं कोतवाल समेत दो की मौत के बाद स्थानीय पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। एडीजी, कमिश्नर, आईजी, डीएम, एसएसपी समेत तमाम अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा किया। घटना के बाद से स्याना क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अभी भी पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल है।

News Category: 
Place: 
slide: