इन स्त्रियों से कभी ना बनाएं शारीरिक संबंध

इन स्त्रियों से कभी ना बनाएं शारीरिक संबंध

इन स्त्रियों से कभी ना बनाएं शारीरिक संबंध

अविवाहित स्त्री

● पुरुष को कभी भी स्त्री के साथ बिना विवाह किए शारीरिक संबंध बिल्कुल नहीं बनानी चाहिए। चाहे वह संबंध आपसी समझौते से बने या फिर जबरदस्ती। अविवाहित स्त्री के साथ संबंध बनाना एक बहुत बड़ा महापाप होता है। यदि कोई पुरुष ऐसा महापाप कर भी देता है। तो उस पुरुष को उस स्त्री के साथ ही विवाह करना चाहिए।

विधवा स्त्री

● पुरुष को कभी भी गलती से भी विधवा स्त्री के पास बिल्कुल नहीं जाने चाहिए। मतलब की पुरुष को विधवा स्त्री के साथ शारीरिक रूप से संपर्क बिल्कुल नहीं साधना चाहिए। हां अगर पुरुष उस विधवा स्त्री से शादी कर लेता है। तो उसके बाद ही पुरुष उस स्त्री के साथ संबंध बना सकता है।

ब्रह्मचर्य का पालन करने वाली स्त्री

● कभी भी और भूल कर भी ऐसी स्त्री, जोकि काफी कठोर तपस्या में लीन हो या फिर अपनी जिंदगी में पूर्ण ब्रह्मचर्य का पालन करती आ रही हो। उसे अपने मार्ग से बिल्कुल भी नहीं हटाना चाहिए। दरअसल कहा गया है कि ऐसी स्त्री के साथ अगर शारीरिक संबंध बनाए जाते हैं। तो ना इससे केवल उस स्त्री की तपस्या भंग हो जाती है। बल्कि साथ ही संबंध बनाने वाले पुरुष के सिर पर भी महापाप चढ़ जाता है।

दोस्त की पत्नी

● कभी भी अपनी दोस्त की पत्नी पर बुरी नजर बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए। या फिर दोस्त की पीठ पीछे उसकी पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बिल्कुल भी स्थापित नहीं करने चाहिए। यह पाप किसी महापाप से बिल्कुल भी कम नहीं है। पुरुषों को ऐसी स्त्रियों को उन नजरों से देखना चाहिए जो कि सम्मान भरी हो।

दुश्मन की पत्नी

● दरअसल शास्त्रों में कहा गया है। कि कभी भी दुश्मन की पत्नी के साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए। या फिर दुश्मन की पत्नी के साथ किसी भी प्रकार का संपर्क तक रखना एक महापाप होता है। शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि ऐसी स्त्री को पूर्ण रुप से नजरअंदाज करना ही एक बढ़िया विकल्प है। दरअसल ऐसी स्त्री ही नुकसान का सबसे बड़ा कारण बनती है।

परिवार की ही स्त्री

● शास्त्रों में यह भी कहा गया है। कि अपने ही परिवार की किसी स्त्री के साथ शारीरिक संबंध बनाना बेहद गलत है। दरअसल इन स्त्रियों के साथ खून का रिश्ता जुड़ा होता है। ऐसे में अगर शारीरिक संबंध बनाए जाते हैं। तो इसे शास्त्रों में महापाप बताया गया है।

 

 

Vote: 
Average: 2.3 (6 votes)

आप भी अपने लेख फिज़िका माइंड वेबसाइट पर प्रकाशित कर सकते है|

आप अपने लेख WhatsApp No 9259436235 पर भेज सकते है जो की पूरी तरह से निःशुल्क है | आप 1000 रु (वार्षिक )शुल्क जमा करके भी वेबसाइट के साधारण सदस्य बन सकते है और अपने लेख खुद ही प्रकाशित कर सकते है | शुल्क जमा करने के लिए भी WhatsApp No पर संपर्क करे. या हमें फ़ोन काल करें 9259436235