BTT

PNB Scam करने वाले Nirav Modi का क्या है प्रधानमंत्री और अम्बानी से रिश्ता

PNB Scam करने वाले Nirav Modi का क्या है प्रधानमंत्री और अम्बानी से रिश्ता

पता है नीरव मोदी और मुझमें क्या कॉमन है? दोनों बाहर हैं. नीरव देश से बाहर है और मैं आपे से. टोटली चट गया हूं दो ही दिन में. पता नहीं पंजाब नेशनल बैंक वालों ने ये नाम इतने दिन कैसे झेला. पंजाब नेशनल ने ऐसा फोड़ा है भाईसाब कि अब लोग नीरव की नेशनलिटी खोजने लगे हैं. नीरव मोदी को लेकर इतनी स्पीड से खुलासे हो रहे हैं जितने प्रिया वरियर पर नहीं हुए. इधर मैं ये लेख लिखने के लिए अपने दिमाग को मथ रहा हूं उधर आप कांग्रेसी नेताओं के साथ नीरव की फोटोज देख रहे होंगे. अगले कुछ नैनो सेकेंड्स में आपको पता चल सकता है कि जो हीरे नीरव बेचता था वो हीरे थे ही नहीं. वो तो मूली के बीज थे जो पॉलिश कर दिए थे.

यूपी की योगी सरकार ने पेश किया अपना दूसरा बजट

यूपी की योगी सरकार ने पेश किया अपना दूसरा बजट

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज अपना दूसरा बजट पेश किया. 2019 के आम चुनावों से पहले पेश इस बजट को राज्य के इतिहास का सबसे बड़ा बजट बताया जा रहा है. वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बजट भाषण की शुरुआत शायरी पढ़कर की. वित्त मंत्री ने 4 लाख 28 हजार करोड़ का मेगा बजट पेश किया. यह बजट पिछले साल की तुलना में 11.4 प्रतिशत ज्यादा है. पिछले साल 3.84 लाख करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया था.

बजट की प्रमुख बातें-

समुद्र मार्ग से हज यात्रा फिर से शुरू होगी

रविवार को मक्का में नकवी और सऊदी अरब के हज व उमरा मंत्री डॉ. मोहम्मद सालेह बिन ताहिर की मौजूदगी में दोनों देशों के बीच वार्षिक हज समझौता-2018 पर दस्तखत करने के मौके पर समुद्र मार्ग को हज यात्रा के लिए फिर से खोलने पर विचार-विमर्श किया गया। नकवी ने कहा कि जल पोतों से हज यात्रियों को भेजने से यात्रा व्यय में काफी कमी आएगी। यह एक क्रांतिकारी, निर्धनों के पक्ष में तथा हज यात्रियों के अनुकूल निर्णय है। हज यात्रियों की मुम्बई और जद्दा के बीच समुद्री यात्रा को 1995 में रोक दिया गया था।

पाकिस्तान के 15 रेंजर्स मारकर भारत ने लिया एक शहीद का बदला

जम्‍मू-कश्‍मीर के सांबा सेक्‍टर में एक बीएसएफ जवान की शहादत का भारत ने 24 घंटे के भीतर पाकिस्‍तान से बदला ले लिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब देते हुए उसके 15 रेंजर्स मार गिराए हैं। हालांकि इस आंकड़े की पुष्टि नहीं हो पाई है।

सेना ने इस कार्रवाई को बुधवार देर रात अंजाम दिया गया, जिसमें पाकिस्तान की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया गया। इसमें ही 15 पाकिस्‍तानी रेंजर्स ढेर हो गए। बीएसएफ के आईजी रामअवतार ने बताया कि बीएसफ जवानों ने बुधवार को दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया और निशाना बनाते हुए उन्‍हें ध्‍वस्‍त कर दिया।

3 मीनट में जानिए भीमा koregaon की असली कहानी

महाराष्ट्र में दलितों और मराठा समुदाय के बीच हुई हिंसक झड़प की आग पूरे महाराष्ट्र में फैल गई. आज दलित संगठनों ने महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है. इस विवाद के बीच aajtak.in आपको बता रहा है भीमा कोरेगांव की 200 साल पुरानी वो असली कहानी, जब 800 महारों ने 28 हज़ार मराठों को हराया था.

घर बैठे मोबाइल नंबर आधार लिंक करने की आ गई सुविधा, जानिए कैसे करें?

नए साल से मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक कराने के लिए आपको  कंपनी के सर्विस सेंटर नहीं जाना पड़ेगा। मोबाइल को आधार से लिंक करने में आ रही परेशानियों को देखते हुए। सरकार ने एक नया तरीका ईजाद किया है, जिसमें आप आज से यानी 1 जनवरी से घर बैठे ही मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक कर पाएंगे।

दूरसंचार विभाग के मुताबिक सोमवार से सिम को आधार से लिंक कराने के लिए कंपनियों के सर्विस सेंटर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। बल्कि ओटीपी की मदद से यह काम घर बैठे हो जाएगा।

भारतीय सेना ने फिर सर्जिकल स्ट्राइक किया

भारतीय सेना ने फिर सर्जिकल स्ट्राइक किया

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान सेना के तीन जवानों को ढेर कर दिया. सेना के रविवार को भी एक पाक जवान को मार गिराया था. इसके साथ ही सेना ने अपने चार जवानों की मौत का बदला ले लिया. सेना के मुताबिक शाम छह बजे पुंछ के दूसरे ओर एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखी. सेना की कार्रवाई में पाक के बलूच रेजिमेंट के तीन जवान मारे गए और एक जवान घायल हो गया. इससे पहले नौशेरा के झांगर सेक्टर में सेना ने एक पाक जवान को मार गिराया था. यहां पर पाक सेना ने एलओसी पर फायरिंग की थी और जवाबी कार्रवाई में उसका एक जवान मारा गया.

मेयर प्रात्याशी मनोज विकट ने किया शहर में पैदल चल कर शंख का प्रचार ...

बरेली : बरेली में आज कल निकाय बरेली नगर निगम के चुनाव का प्रचार प्रसार जोरो पर चल रहा है जिसमे बरेली  में पैदल चल कर अपने चुनाव चिन्ह शंख का प्रचार कर रहे मेयर प्रात्याशी मनोज विकट ने बताया कि शहर का विकास शहर में रोड पर गड्डों में पैदल चल क़र जनता का दर्द जानकार ही किया जा सकता है  उन्होंने बताया कि मैं अगर गरीब जनता के विकास के लिये  बरेली मेयर चुना जाता हु तो मुझे मिलने वाला सरकारी मानदेय गरीब आश्रम को दिया जायेगा व मिलने वाली ए सी गाडी का भी मैं त्याग करूँगा और अपने बरेली का विकास शहर में आम लोगो की तरह ही करुंगा इसकी जानकारी मैंने राज्य चुनाव आयोप को भी लिखित रूप से दी है .

डिजिटल ट्रांजेक्‍शन को बढ़ावा देने के लिए बंद हो सकती है 'चेकबुक'

डिजिटल ट्रांजेक्‍शन को बढ़ावा देने के लिए बंद हो सकती है 'चेकबुक'

डिजिटल ट्रांजेक्‍शन को बढ़ावा देने के लिए चेकबुक को जल्‍द ही बंद किया जा सकता है। इसके लिए जल्‍द ही सरकार एक रोडमैप ला सकती है। इससे आगे चलकर इकोनॉमी को कैशलेस बनाने का केंद्र सरकार का सपना भी पूरा हो सकता है। इसकी जानकारी उद्योग संगठन कॉन्‍फडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के द्वारा दी गई है।

कैशलेस इकोनॉमी को मिलेगा बढ़ावा 

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल के अनुसार को डेबिट एवं क्रेडिट कार्डों के इस्‍तेमाल को उत्‍साहित करने की जरुरत है। उन्‍होंने कहा कि संभावना है कि डिजिटल लेनदेन को बढ़ाने के लिए सरकार जल्‍द ही चेकबुक सुविधा को वापस ले सकती है।

Pages