अब नारियल बतायेगा ब्लड ग्रुप

नारियल बतायेगा ब्लड ग्रुप

लोग अक्सर अपना ब्लड ग्रुप टेस्ट करवाने के लिए हॉस्पिटल या किसी ब्लड कैंप में जाते है पर सोचिये अगर आपको अपने ब्लड ग्रुप का पता घर बैठे ही चल जाए तो आपको कही जाना नहीं पड़ेगा ! जी हा मात्र एक नारियल से आप अपना ब्लड ग्रुप जांच सकते है !
 शायद ये सुन कर आपको हैरानी होगी पर इस पर रिसर्च चल रही है ! अब आप ये सोच रहे होगे कि भला नारियल से ब्लड ग्रुप का पता कैसे लगाया जा सकता है ! तो चिंता मत कीजिये हम है न आपको बताने के लिए ! ज़रा गौर से सुनिए ! दरअसल इस रिसर्च के बारे में छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के कृषि विभाग के प्रोफेसर बी.डी. गुहा ने बताया है ! काफी मेहनत और मुशक्कत के बाद उन्होंने इस खबर पर मुहर लगाई है ! गौरतलब है कि अब तक केवल पांच ब्लड ग्रुप की जानकारी ही मिली है ! जैसे कि ब्लड ग्रुप ए.पॉज़िटिव, ए.बी.पॉज़िटिव,बी.पॉज़िटिव,ओ,पॉज़िटिव और ओ.नेगेटिव ! वैसे बाकी जो ब्लड ग्रुप है उन पर रिसर्च फ़िलहाल जारी है ! पर अब हम आपको ये बताते है कि किस तरीके से आप नारियल का इस्तेमाल कर ब्लड ग्रुप का टेस्ट कर सकते है ! 
जिस व्यक्ति को अपना ब्लड टेस्ट करना हो वो अपने सिर से थोड़ा ऊपर नारियल हथेली में रख ले और आप ये देखेंगे कि कैसे नारियल अलग दिशा में मुड़ जायेगा ! यदि ब्लड ग्रुप ए.पॉज़िटिव है तो नारियल पैंतालीस डिग्री की अवस्था में मुड़ेगा ! वही अगर एबी.पॉज़िटिव हुआ तो पैंतालीस से पचपन डिग्री की तरफ रुख करेगा ! लेकिन बी.पॉज़िटिव में साठ डिग्री और ओ.पॉज़िटिव में नब्बे डिग्री की तरफ मुड़ जायेगा ! अब अगर ओ नेगेटिव की बात करे तब एक सौ अस्सी डिग्री की पोजीशन में अपने आप मुड़ जायेगा ! अब आप ही बताईये कि अगर इस तरीके से जांच हो सकती है तब हॉस्पिटल की भाग दौड़ से भी बच जाएंगे और आसानी से ब्लड टेस्ट भी हो जायेगा ! अब इस बात में कितनी सच्चाई है वो तो इसे प्रयोग करने के बाद ही पता चलेगा पर अगर इसमें सच्चाई है तो ये वाकई लोगो के लिए वरदान साबित होगा !

 

Health Tags