क्‍या सोते समय ब्रा पहननी चाहिये ?

Should You Wear a Bra While Sleeping?

रात को कई महिलाएं सोते वक्‍त ब्रा नहीं पहनती हैं, जिसका एक मात्र कारण है आराम की सांस। मगर कुछ ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्‍हें रात में सोते वक्‍त ब्रा पहने बिना नींद नहीं आती। डॉक्‍टरों का मानना है कि रात में आप ब्रा पहने या नहीं, इससे किसी बात का फरक नहीं पड़ता।
यानी रात में ब्रा पहनकर सोने का कोई फायदा या नुकसान नहीं है। ये निर्भर आप पर करता है कि रात में सोते समय ब्रा पहनकर आप कितना सहज महसूस करती हैं। यदि आप रात को ब्रा पहन कर सोना चाहती हैं, तो एक लाइट वेट और ढीली ब्रा पहने। टाइट ब्रा आपको रात में सोते वक्‍त पेशान कर सकती है। इसके अलावा अगर आपके ब्रेस्‍ट बडे़ आकार के हैं तो भी रात को ब्रा पहन कर सो सकती हैं, जिससे वह ढीले ना पड़ें। READ: ब्रेस्ट साइज को नेचुरली कम करने के 10 तरीके सोते समय ब्रा पहनने से रक्त के परिसंचरण में रूकावट आती है। यदि आप इलास्टिक वाली टाइट फिट ब्रा पहनती हैं, तो ऐसा होने की संभावना होती है। इसके स्थान पर स्पोर्ट्स ब्रा का विकल्प चुनें जो अधिक आरामदायक होता है। वैसे आपको रात में ब्रा उतार कर ही सोना चाहिये क्‍योंकि दिनभर और रातभर ब्रा पहनने से उस स्‍थान पर पिगमेंटेशन बढ़ जाता है जहां कि इलास्‍टिक टाइट होती है। सोते वक्‍त यह चीज़ काफी बढ़ जाती है। इसलिये अगर आप ब्रा पहन रही हैं, तो ढीली पहनें। आखिर में यही सलाद दी जाती है कि आप जैसा करना चाहती हैं वैसा करें, आपके ब्रेस्‍ट स्‍वस्‍थ रहेंगे।

English summary
Should You Wear a Bra While Sleeping?
If you are using a tight bra with underwire, here are some of the most common health effects that you may face by wearing bra while sleeping.

Health: 
Submit your idea: