जल्‍दी पिता बनने के लिए एक घंटे में करें दो बार सेक्‍स

जल्‍दी पिता बनने के लिए एक घंटे में करें दो बार सेक्‍स

कई पुरुष यौन संबंध बनाने के बाद जल्‍दी पिता बनने की ख्वाहिश रखते हैं लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो पाते हैं। हाल ही में इसी संबंध में एक शोध सामने आया है।

शोध के मुताबिक, पुरुषों द्वारा एक घंटे में दो बार सेक्‍स करने के बाद वे जल्‍दी से पिता बन सकते हैं। दरअसल घंटेभर के भीतर ही दो बार सेक्‍स पुरुषों की प्रजनन क्षमता को तिगुना कर देता है।

लंदन के नॉर्थ मिडिलसेक्‍स अस्‍पताल के शोधकर्ताओं ने यह अध्‍ययन लंबे समय तक किया है। शोध में सामने आया है कि पुरुष स्‍पर्म का दूसरा सैंपल एक घंटे में आजाता है। इससे इनफर्टिलिटी ट्रीटमेंट की सफलता के आसार कई गुना अधिक बढ़ जाते हैं।

शोध से जुडे एक वैज्ञानिक ने कहा कि जो दंपती प्राकृतिक तरह से बच्‍चे चाहते हैं उनके लिए यह बहुत ही कारगर साबित होगा। उन्‍होंने बताया, 'इस शोध के दौरान पुरुष द्वारा घंटेभर के भीतर दिए गए दूसरे स्‍पर्म सैंपल से महिलाएं जल्‍दी गर्भवती हो गईं।'

बताते चलें कि इस शोध में 73 दंपतियों को शामिल किया गया था। इसके अलावा एक राष्ट्रीय संस्थान के मुताबिक जिन पुरुषों ने एक घंटे के अंदर एक बार यौन संबंध बनाए थे उनमें सिर्फ छह प्रतिशत महिलाएं ही गर्भवती हो सकी थी। लेकिन वहीं घंटे भर के भीतर दो बार सेक्‍स करने से यह प्रतिशत बढ़कर 20 फीसद तक पहुंच गया।

Health Tags