लड़कियों को 'इन दिनों' यौन संबंध बनाने में आता है सबसे अधिक आनंद

लड़कियों को 'इन दिनों' यौन संबंध बनाने में आता है सबसे अधिक आनंद

वाशिंगटन। लगभग सभी जोड़े यौन संबंध बनाने के लिए आतुर रहते हैं। लोग सेक्‍स के जरिए से अपने पार्टनर के ज्‍यादा नजदीक आना चाहते हैं। हाल ही में एक अध्‍ययन किया गया है जिसमें बताया गया है कि किन दिनों में महिलाओं को यौन संबंध बनाना ज्‍यादा अच्‍छा लगता है।

इस अध्‍ययन के जरिए से कुछ अहम जानकारियां सामने आई हैं। अध्‍ययन में पाया गया है कि लड़कियों को मासिक पूरा होने के पांच से सात दिनों तक यौन संबंध बनाना ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। ऐसा इसलिए होता है क्‍योंकि मासिक पूरा होने के बाद युवतियों में सेक्‍स के लिए उत्‍तेजित करने वाले हार्मोन्‍स ज्‍यादा सक्रिय रहते हैं।

इस अध्‍ययन में युवतियों ने बताया है कि उन्‍हें मासिक के पांच से सात दिनों तक सेक्‍स करना बहुत पसंद होता है। अध्‍ययन से जुड़े एक शोधकर्ता ने कहा, 'हमारी टीम ने यह अध्‍ययन कई महीनों की कड़ी मेहनत के बाद पूरा किया है। इसमें पाया गया है कि महिलाओं में मासिक के पांच व सात दिनों तक यौन संबंध बनाना बहुत पसंद होता है। वे इन दिनों भरपूर यौन संबंध बनाना चाहती हैं।'

इतना ही नहीं युवतियों के साथ मासिक के पांच से सात दिनों तक किया गए इस सेक्‍स की वजह से पति और पत्नियों के बीच वैवाहिक संबंध भी बेहतर बनते है। भविष्‍य में भी दोनों के बीच यौन संबंध को लेकर ज्‍यादा नजदीकियां आती हैं।

Health Tags