होली पर कुमार विश्वास का 'मोदी, राहुल, केजरीवाल' स्पेशल

शनिवार को आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास द्वारा जारी किया वीडियो काफी पॉपुलर रहा। इस वीडयो में कुमार विश्वास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने दिल्ली का राजौरी गार्डन उपचुनाव हारने के बाद एक वीडियो जारी किया है। समाचार लिखे जाने तक 2.40 लाख लोगों द्वारा यह वीडियो देखा जा चुका था। 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हो रहे उपचुनाव को संपन्न कराने गए जवानों को वहां के शोहदे परेशान कर रहे हैं, वे जवान सशस्त्र हैं लेकिन उनके पैरों में तथाकथित कानून की बेड़ियां जकड़ी हैं। इस वीडियो में अपनी बात शुरू करते हुए उन्होंने जम्मू कश्मीर में सैनिकों के सम्मान का मुद्दा उठाया है। भारतीय नागरिक की हैसियत से जनता से की गई अपील में कुमार विश्वास ने वीडियो की शुरुआत में ही सवालिया लहजे में कहा कि पिछले दिनों से एक वीडियो उनको बेचैन कर रहा है।

इसे लेकर उन्होंने केंद्र पर तीखे प्रहार किए हैं। लोगों से भी पूछा है कि क्या हम अपने-अपने रहनुमाओं पर फिदा हैं। मोदी-मोदी, अरविंद-अरविंद, राहुल-राहुल करते हैं। क्या इससे ऊपर उठकर बात नहीं कर सकते। वीडियो में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर इशारा करते हुए कुमार विश्वास ने कहा है कि अगर आप भ्रष्टाचार से मुक्ति के नाम पर सरकार बनाएंगे और फिर भ्रष्टाचार में अपने ही लोगों के लिप्त पाए जाने पर मौन रहेंगे तो लोग सवाल पूछेंगे ही। उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि चाहे प्रधानमंत्री आवास हो या मुख्यमंत्री आवास, इनमें रहने वालों को यह समझ लेना चाहिए कि यहां उनकी अस्थियां नहीं गाड़ी जाएंगी।

सरकारें आनी जानी हैं देश उन्हीं को याद रखता है जो फकीर बनकर रहते हैं। गांधी जयप्रकाश बनकर रहते हैं। तकरीबन 13 मिनट के वीडियो में कुमार ने कश्मीर समस्या से लेकर केंद्र सरकार की नीतियों पर भी सवाल उठाए हैं।

  •  

Funny Video

Total views: 250
Views today: 0
Total views: 385
Views today: 2
Total views: 255
Views today: 0
Total views: 226
Views today: 1
Total views: 232
Views today: 1
Total views: 917
Views today: 1
Total views: 817
Views today: 2
Total views: 772
Views today: 0
Total views: 811
Views today: 0
Total views: 844
Views today: 0