मोबाईल एवं टेबलेट

अब आपके स्मार्टफोन की टूटी स्क्रीन खुद हो जाएगी ठीक!

अब आपके स्मार्टफोन की टूटी स्क्रीन खुद हो जाएगी ठीक!

आपने अभी एक महंगा और बेस्ट फीचर्स से लैस फोन लिया, पर ये क्या इसकी स्क्रीन टूट गई जबकि आपने तो स्क्रीन सेवर भी लगवाया था। अब आपके पास क्या विकल्प है या तो और रुपया खर्च करके इसकी नई स्क्रीन लगवाएं या फिर दोबारा नया फोन खरीदें क्योंकि नई स्क्रीन के खर्चे से कम में तो आपको नया फोन ही मिल जाएगा।

दोनों ही सूरतों में आपका फोन तो गया काम से, कुछ ऐसा ही सोचकर परेशान हो जाते हैं न आप! लेकिन परेशान होने की कोई जरूरत नहीं। तकनीक के पास इसका भी इलाज मौजूद है। वैज्ञानिक जल्द ही ऐसी तकनीक डेवलप कर रहे हैं, जिसकी मदद से स्मार्टफोन की बाहरी स्क्रीन टूटने पर खुद से रिपेयर हो जाएंगी।

स्मार्टफ़ोन से ऐसे फोटो लेना सीखें

स्मार्टफ़ोन से ऐसे फोटो लेना सीखें

स्मार्टफ़ोन से ऐसे फोटो लेना सीखें
स्मार्टफ़ोन कोई भी हो, उसके कैमरे आजकल हाई डेफ़िनिशन या एचडी ही होते हैं.
बड़े शहरों में बिकने वाले सभी स्मार्टफ़ोन में एचडी कैमरे होते हैं जबकि छोटे शहरों में कुछ कम रेसोलुशन कैमरा वाले स्मार्टफोन भी मिल जाएंगे.

सेल्फी के रोग को देखते हुए फ़ोन बनाने वाली कंपनियों ने एचडी कैमरा की अहमियत को भी समझ लिया है.
कैमरा हाथ में है तो लोग फोटो हमेशा खींचेंगे ही.
भले ही लोग कभी भी फोटो खींचने को तैयार रहें लेकिन अगर बढ़िया फोटो लेना सीखना है तो उसके लिए रौशनी को कैसे इस्तेमाल करें उसके बारे में समझना बहुत ज़रूरी है.

बिना इंटरनेट यूट्यूब वीडियो ऑफलाइन देखे

बिना इंटरनेट यूट्यूब वीडियो ऑफलाइन देखे

YouTube यूट्यूब पर वीडियो देखने के लिए जरुरी नहीं की आपके फोन में इंटरनेट होना है। आप बिना इंटरनेट के भी यूट्यूब वीडियोज़ का आनंद ले सकते हैं। जी हां! ऐसा यूट्यूब के नए फीचर यूट्यूब ऑफलाइन से संभव है।
इस फीचर के जरिए जब आपके फोन में इंटरनेट हो आप तब वीडियो को डाउनलोड करें और उसे बाद में कभी भी देख सकते हैं।
इस फीचर के साथ यूज़र को वीडियो देखने के लिए बार स्ट्रीमिंग के चक्कर में नहीं पड़ना होगा, साथ ही यूज़र का डाटा भी खर्च नहीं होता है। हां लेकिन इस वीडियो को आप 48 घंटों तक ही देख सकते हैं। साथ ही यूट्यूब पर उपलब्ध हर वीडियो ऑफलाइन मौजूद नहीं होता है।

पुराने स्मार्टफ़ोन अब भी काफी काम की चीज़

पुराने स्मार्टफ़ोन अब भी काफी काम की चीज़

पुराने स्मार्टफ़ोन को घर के लिए सिक्योरिटी कैमरा बना सकते हैं. ये तो आपने सुना और पढ़ा होगा. ऐसा करना बहुत आसान है और घर के लिए वो काम की चीज़ होती है. लेकिन पुराने स्मार्टफ़ोन को कई और काम में लाया जा सकता है.
आइए कुछ ऐसे तरीके से इस्तेमाल करने के तरीके आपको बताते हैं. सिक्योरिटी कैमरा और घर के डिवाइस के मीडिया कंट्रोलर के अलावा ये स्मार्टफ़ोन कई और काम आ सकते हैं.

Pages