वेबसाइट

लैपटॉप की बैटरी व मेमोरी बढ़ाएगा गूगल क्रोम

गूगल क्रोम

आज कल ज्‍यादातर नेट यूजर्स ‘गूगल क्रोम ब्राउजर’ का उपयोग करता है पर कुछ कारणों से नापसंद भी करता है। क्रोम एक ऐसा वेब ब्राउजर है जो फास्‍ट है लेकिन लैपटॉप की बैटरी लाइफ को प्रभावित करता है और रैम को भी खाता है, और इसी वजह से यूजर्स क्रोम को नापसंद करते हैं। लेकिन नए क्रोम ‘वर्जन 45’ के साथ गूगल का वादा है कि ये सभी प्रॉब्‍लम्‍स फिक्‍स हो जाएंगे। यह कहता है कि नया क्रोम ब्राउजर 10 प्रतिशत कम रैम की खपत करेगा और बैटरी को 15 प्रतिशत अतिरिक्‍त समय प्रदान करेगा।

स्मार्टफ़ोन से ऐसे फोटो लेना सीखें

स्मार्टफ़ोन से ऐसे फोटो लेना सीखें

स्मार्टफ़ोन से ऐसे फोटो लेना सीखें
स्मार्टफ़ोन कोई भी हो, उसके कैमरे आजकल हाई डेफ़िनिशन या एचडी ही होते हैं.
बड़े शहरों में बिकने वाले सभी स्मार्टफ़ोन में एचडी कैमरे होते हैं जबकि छोटे शहरों में कुछ कम रेसोलुशन कैमरा वाले स्मार्टफोन भी मिल जाएंगे.

सेल्फी के रोग को देखते हुए फ़ोन बनाने वाली कंपनियों ने एचडी कैमरा की अहमियत को भी समझ लिया है.
कैमरा हाथ में है तो लोग फोटो हमेशा खींचेंगे ही.
भले ही लोग कभी भी फोटो खींचने को तैयार रहें लेकिन अगर बढ़िया फोटो लेना सीखना है तो उसके लिए रौशनी को कैसे इस्तेमाल करें उसके बारे में समझना बहुत ज़रूरी है.

नासा की उपलब्धि में जूनो के जश्न में गूगल डूडल भी शामिल

 नासा की उपलब्धि में जूनो के जश्न में गूगल डूडल भी शामिल

नासा की उपलब्धि जूनो के जश्न में गूगल डूडल भी शामिल

 

चीन का फेसबुक-ट्विटर हैं वीबो

चीन का फेसबुक-ट्विटर हैं वीबो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन की यात्रा से ठीक पहले चीन की सोशल मीडिया वेबसाइट वीबो को ज्‍वॉइन कर लिया है। उन्‍होंने अपना पहला संदेश चीनी भाषा में लिखा है।

क्‍या आप वीबो के बारे में जानते हैं:

वीबो का पूरा नाम सिना वीबो है और यह फेसबुक तथा ट्विटर का मिलाजुला रूप है। चीनी भाषा में वीबो का अर्थ है माइक्रोब्‍लॉग। टेनसेंट वीबो इसकी प्रतिद्वंद्वी है। ट्विटर की तरह वीबो में 140 अक्षरों की सीमा तय है।

Pages