आने वाला है नोकिया D1C एंड्रॉयड स्मार्टफोन

आने वाला है नोकिया D1C एंड्रॉयड स्मार्टफोन

नोकिया के 2017 में स्मार्टफोन बाजार में वापस लौटने की उम्मीद है। और कंपनी ने अगले साल दो या तीन नए डिवाइस पेश कर सकती है। इनमें से एक नोकिया डी1सी हो सकता है। हाल ही में इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन का पता चला था। अब, ताजा लीक तस्वीरों में इस स्मार्टफोन के डिज़ाइन का खुलासा हो गया है और इससे पता चलता है कि नोकिया के मोबाइल डिवाइस पर वाकई काम चल रहा है।

इससे पहले नोकिया डी1सी के एक एंड्रॉयड टैबलेट होने की जानकारी मिली थी। अब, वीबो पर लीक हुई ताजा तस्वीरों से आने वाले इस नोकिया स्मार्टफोन के डिज़ाइन की जानकारी मिलती है। नोकिया डी1सी को गोल्ड, व्हाइट और ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। गोल्ड कलर वेरिएंट में होम बटन में ही एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है जबकि बाकी में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगी। वहीं फोन में आगे की तरफ कैपेसिटिव बटन (गोल्ड वेरिएंट को छोड़कर) हैं। और वॉल्यूम व पावर बटन दायें किनारों पर हैं।

इस स्मार्टफोन में घुमावदार मेटल किनारे दिए गए हैं। ऊपर की तरफ एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और नीचे की तरफ किनारे पर यूएसबी पोर्ट व माइक्रोफोन है। लीक तस्वीरों के मुताबिक, नोकिया डी1सी में रियर पर ग्लास केसिंग हो सकती है। हालांकि, हम आपको सलाह देंगे कि इन जानकारियों को पर पूरी तरह भरोसा ना करें क्योंकि ये लीक व खबरों पर आधारित हैं।

इससे पहले आई रिपोर्ट में पता चला था कि नोकिया़ डी1सी में 2के रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले हो सकता है। यह डिवाइस आईपी68 सर्टिफिकेशन के साथ वाटर व डस्ट रेसिस्टेंस होगा। इस फोन में स्नैपड्रैगन 820 या स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसे 3 जीबी रैम व 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन में एक 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा व 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

नोकिया ने इसी साल घोषणा कि थी कि कंपनी बाजार में अपने एंड्रॉयड डिवाइस एचएमडी ग्लोबल के साथ पेश करेगी। नोकिया एन1 टैबलेट के बाद कंपनी एक बार फिर स्मार्टफोन बाजार में कदम रख रही है। इसके अलावा नोकिया ने पुष्टि की है कि सीईओ राजीव सूरी अगले साल एमडब्ल्यूसी में भाषण देंगे और तभी इस कथित स्मार्टफोन से पर्दा उठने की भी उम्मीद है।
 

Video: 
Vote: 
No votes yet