उबर ने लॉन्च की नई सेवा uberASSIST और uberACCESS

उबर ने लॉन्च की नई सेवा uberASSIST और uberACCESS

भारत में पहली बार अब कैब सेवा के जरिए डिसेबल्ड यात्री भी आराम से यात्रा कर सकेंगे, वो भी बिना किसी परेशानी। Uber ने अपनी uberACCESS सेवा को आज बंगलुरु में लॉन्च किया है। यह सेवा फिलहाल केवल बंगलुरु में ही मौजूद है। कंपनी का कहना है की इसे जल्द ही अन्य शहरों में भी पेश कर दिया जाएगा।

देश की पॉपुलर कैब सेवा कंपनी uber अपने यात्रियों के लिए कई तरह की सुविधाएं पेश करती है, जिनमें से सबसे जरुरी सेवा uberASSIST और uberACCESS, जो आज लॉन्च की हुई है, यात्रियों के लिए काफी फायदेमंद होगी। Uber का कहना है कि कंपनी यह सेवा एशिया में सबसे पहले बैंगलोर में लॉन्च हुई है।

uberASSIST

यह सेवा सीनियर सिटीजन्स की मदद के लिए जिन्हें अतिरिक्त असिस्टेंस की आवश्यकता होती है। इसके कंपनी ने अपने वाहनों को और बेहतर व आरामदायक बनाया है। साथ ही यात्रियों की सुविधाओं की जरुरत का भी इसमें खास ध्यान रखा जाएगा।

uberACCESS

सामान्य यात्रियों से कई गुना अधिक दिक्कतों का सामना डिसेबल्ड यात्रियों को करना होता है। वह अपनी मर्जी कहीं आ जा नहीं हैं, इसके लिए उन्हें लम्बी प्लानिंग की जरुरत होती है। जबकि उबर के इस नई सेवा से अब ऐसा बिलकुल नहीं होगा। जो डिसेबल्ड यात्री हैं वो कभी भी कहीं भी अपनी कैब बुक कर सकते हैं।

uber ने इसके लिए फिलहाल 500 ड्राइवर्स और 500 कैब को सुविधाजनक बनाया है। इन कैब्स में हाइड्रोलिक लिफ्ट दी गई है, जिससे व्हीलचेयर को आसानी से कार में लाया जाए।