कैसे दूसरे का वाट्सऐप चलाएं अपने फोन पर

कैसे दूसरे का वाट्सऐप चलाएं अपने फोन पर

यूं तो हम लोगों में से अधिकतर लोग वाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इससे जुड़ी कई सारी ट्रिक्स हमें पता नहीं होती हैं। क्या आपको पता है कि आप किसी का भी वाट्सऐप अकाउंट अपने फोन पर ही खोल सकते हैं? इतना ही नहीं, आप जब चाहें और जहां चाहें किसी का भी मैसेज पढ़ सकते हैं? उस शख्स के वाट्सऐप अकाउंट से किसी भी व्यक्ति से चैट कर सकते हैं? चौंकिए मत, आप यह सब बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको डाउनलोड करना होगा एक ऐप। हालांकि, अगर आप किसी और का वाट्सऐप अपने फोन में खोलना चाहते हैं तो आपको सिर्फ 5 सेकेंड के लिए लेना होगा। आइए जानते हैं कैसे किया जा सकता है ये सब। 

  1. ऐसा करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से WhatsScan for Whatsapp नाम का ऐप डाउनलोड करना होगा। आपको बता दें कि यह ऐप बिल्कुल मुफ्त है, जिसे डाउनलोड करने के लिए एक भी रुपया खर्च नहीं होगा।
  2. ऐप को जैसे ही आप खोलेंगे तो पहली बार वह भाषा चुनने का विकल्प देगा, जिसमें आप अपनी मनचाही भाषा चुन सकते हैं। यूं तो अधिकतर लोग अंग्रेजी भाषा का चयन करते हैं, लेकिन आप चाहें तो हिंदी भाषा भी चुन सकते हैं।
  3. भाषा चुनने के तुरंत बाद आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप इस ऐप के लिए कोई पासवर्ड भी सेट करना चाहते हैं? अगर आप कोई पासवर्ड लगाना चाहें तो लगा लें।
  4. इसके बाद आपके सामने एक QR कोड आएगा, जिसका इस्तेमाल करके आप जिसका चाहें उसका अकाउंट अपने फोन में खोल सकते हैं।
  5. इस कोड को उस फोन के वाट्सऐप में जाकर स्कैन करें, जिसका वाट्सऐप आप अपने फोन में खोलना चाहते हैं। इसके लिए आपको वाट्सऐप के वाट्सऐप फॉर वेब विकल्प पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद स्कैनर शुरू हो जाएगा।
  6. जैसे ही आप किसी के वाट्सऐप के स्कैनर से कोड को स्कैन करेंगे, वैसे ही उस व्यक्ति का वाट्सऐप आपके फोन पर खुल जाएगा।
  7. इसके बाद आपने जिस शख्स का वाट्सऐप अपने फोन में खोला है, उसके सभी मैसेज आप आसानी से पढ़ सकते हैं।
  8. इतना ही नहीं, आप अपने मोबाइल के जरिए ही उस शख्स के किसी भी कॉन्टैक्ट के साथ चैट भी कर सकते हैं।
  9. अगर आप ऐप से लॉगआउट होना चाहते हैं तो मेन्यू बार में जाकर उसे लॉग आउट कर सकते हैं।
  10. अगर आपको लगता है कि इस तरह के किसी ऐप के जरिए कोई शख्स आपके अकाउंट की निगरानी कर रहा है तो भी एक रास्ता है जिससे आप खुद को सुरक्षित रख सकते हैं। अपने वाट्सऐप के मेन्यू में जाइए और वाट्सऐप फॉर वेब विकल्प पर क्लिक करिए। अगर आपका अकाउंट किसी अन्य डिवाइस पर भी एक्टिव होगा तो वहां पर log out from all computers का विकल्प दिखेगा। उस पर क्लिक करते ही आप अन्य हर डिवाइस से लॉगआउट हो जाएंगे।
Vote: 
No votes yet

आप भी अपने लेख फिज़िका माइंड वेबसाइट पर प्रकाशित कर सकते है|

आप अपने लेख WhatsApp No 7454046894 पर भेज सकते है जो की पूरी तरह से निःशुल्क है | आप 1000 रु (वार्षिक )शुल्क जमा करके भी वेबसाइट के साधारण सदस्य बन सकते है और अपने लेख खुद ही प्रकाशित कर सकते है | शुल्क जमा करने के लिए भी WhatsApp No पर संपर्क करे. या हमें फ़ोन काल करें 7454046894