जानिए कैसा दिखता है दुनिया का पहला 5G Smartphone

जानिए कैसा दिखता है दुनिया का पहला 5G Smartphone

5जी नेटवर्क के बारे में इन दिनों काफी सुनने में आ रहा है। कई स्मार्टफोन निर्माता और उनकी कंपनियां इस टेक्नोलॉजी के विकास पर काम भी कर रही है। इस डेवलपमेंट पर फिलहाल काम चल रहा है, वहीं कई एनालिस्ट और एक्सपर्ट्स ने यह भी प्रडिक्ट भी किया है कि साल 2020 तक 5जी मोबाइल नेटवर्क आ जाएगा।

इन सब के मुताबिक फिलहाल इसमें थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन जिस तरह विकास हो रहा है, लगता है यह सभी कुछ उम्मीद से काफी पहले हो जाएगा। मोबाइल स्पेस के पॉपुलर ब्रांड्स में से क्वालकॉम 5जी टेक्नोलॉजी के ऊपर बड़ी तेजी से काम कर रही है।

क्वालकॉम ने यह भी कहा की 5G डाटा कनेक्शन का लाभ यूज़र्स को 2019 तक मिलने लगेगा। जिसका मतलब है प्रडिक्ट किए समय से एक साल पहले। कंपनी का कहना है कि ऐसा टेक फैन्स की बढ़ती डिमांड और बिज़नस के कारण होगा।

5G टेक्नोलॉजी के ऊपर काम चल रहा है, जल्द या देर में, यह सभी के लिए उपलब्ध हो ही जाएगी। इसी बीच जो एक मजेदार बात सामने आई है वो है 5G स्मार्टफोन। एक ट्विटर यूज़र (Sherif Hanna) ने दुनिया के पहले 5G स्मार्टफोन की एक फोटो पोस्ट की है। इसमें और मजेदार बात यह है की यह ट्विटर यूज़र क्वालकॉम में LTE और 5G NR में मार्केटिंग लीड की पोजीशन पर हैं।

 

 

 

Vote: 
No votes yet

आप भी अपने लेख फिज़िका माइंड वेबसाइट पर प्रकाशित कर सकते है|

आप अपने लेख WhatsApp No 7454046894 पर भेज सकते है जो की पूरी तरह से निःशुल्क है | आप 1000 रु (वार्षिक )शुल्क जमा करके भी वेबसाइट के साधारण सदस्य बन सकते है और अपने लेख खुद ही प्रकाशित कर सकते है | शुल्क जमा करने के लिए भी WhatsApp No पर संपर्क करे. या हमें फ़ोन काल करें 7454046894