टेलीकॉम में जियों को टक्‍कर देने आई यह कंपनी

टेलीकॉम में जियों को टक्‍कर देने आई यह कंपनी

जियो अभी तक एक मात्र VoLTE सर्विस देने वाली कंपनी भले हो। लेकिन अब दूसरी कंपनियां भी यह सेवा देने को तैयार हैं। इस सेवा के लिए सबसे पहले आगे आई है भारती एयरटेल जिसकी पकड़ गांवो से लेकर शहरों में सबसे ज्‍यादा मानी जाती रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एयरटेल अगले सप्‍ताह में VoLTE सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है।
 
मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई और कोलकाता जैसे कुछ बड़े शहरों में अपने ग्राहक को यह सेवा देगी। इसके लिए सबसे पहले कंपनी उनके फोन में VoLTE कॉल्स को एक्टिवेट करने का मैसेज भेज सकती है। अनुमान है की एयरेटल VoLTE सर्विस इस वित्त वर्ष के आखिरी तक समूचे भारत में उपलब्ध कराने का लक्ष्‍य रखा है। अगर एरटेल यह सेवा देने में सफल होगा तो एयरटेल, रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर देता नजर आएगा। जो अभी तक मात्र जियो ही देता आ रहा है।
 
जियो के आने से पहले एयरटेल की इंटरनेट स्‍पीड अच्‍छी मानी जाती थी। लेकिन इसके बाद स्‍पीड में कुछ कमी पाई गयी। लेकिन अगर वॉयस और डाटा दोनों ही VoLTE पर उपलब्ध कराये जायेंगे तो 3जी और 2जी नेटवर्क को भी 4जी डाटा सर्विसेस के लिए सुधारा जायेगा। साथ ही जियो से सस्‍ते दामों में यह सेवा एयरटेल देने की फिराक में है।

Vote: 
No votes yet

आप भी अपने लेख फिज़िका माइंड वेबसाइट पर प्रकाशित कर सकते है|

आप अपने लेख WhatsApp No 7454046894 पर भेज सकते है जो की पूरी तरह से निःशुल्क है | आप 1000 रु (वार्षिक )शुल्क जमा करके भी वेबसाइट के साधारण सदस्य बन सकते है और अपने लेख खुद ही प्रकाशित कर सकते है | शुल्क जमा करने के लिए भी WhatsApp No पर संपर्क करे. या हमें फ़ोन काल करें 7454046894