लीक: 1500 रुपए के जियो फोन पर चलेगा नए स्टाइल का वाट्सऐप

मुकेश अंबानी ने जिस दिन से जियो फोन लॉन्च करने का ऐलान किया है। लोग यह जानना चाहते हैं कि इस नए 4जी जियो फोन पर वाट्सऐप चलेगा या नहीं। इस सवाल का जवाब अब बस सामने आ ही गया है। जानकारी लीक हुई है कि रिलायंस जियो फीचर फोन पर नए स्टाइल का वाट्सेएप चलाया जा सकेगा। इसके लिए जियो और वाट्सऐप की टीम में मुलाकातों का दौर शुरू हो चुका है।

 

 

 

 

जियो फोन में जियो सिनेमा, जियो म्यूजिक और जियो प्ले भी चलेगा। इसके साथ ही कंपनी नए तरह का ऐप स्टोर भी इसमें एड करेगी, जहां से तमाम ऐप इंस्टॉल किए जा सकेंगे।

फैक्‍टर डेली की रिपोर्ट के मुताबिक, जियो फोन काई ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। रिलायंस जियो इंफोकॉम के इस सिस्टम का अपना ऐप स्टोर होगा।

ताजा जानकारी के मुताबिक, जियो फोन और फेसबुक की टीम के बीच मुलाकातों का दौर शुरू हो चुका है। वाट्सऐप की मालिकाना कंपनी फेसबुक के रिलायंस से अच्छे रिश्‍ते हैं। जियो के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि फेसबुक ने वाट्सऐप का ऐसा वर्जन बनाने की तैयारी की है, जो जियो फीचर फोन को भी सपोर्ट करे।

दरअसल, जियो करोड़ों ऐसे यूजर्स से दूर नहीं होना चाहती, जो 4जी सर्विस के साथ वाट्सऐप चलाते हैं। अगर जियो फोन पर वाट्सऐप चला, तो कंपनी के लिए बाजार पर कब्जा करना आसान हो जाएगा। हालांकि अभी यह तक नहीं सामने आया है कि जियो और फेसबुक (वाट्सऐप) की टीम की मुलाकातों का असर कैसा रहा।