व्हाट्सऐप : पासकोड भूले तो मैसेज हो जाएंगे डिलीट

व्‍हाट्सएप ने टू स्‍टेप वैरिफिकेशन

व्‍हाट्सएप ने टू स्‍टेप वैरिफिकेशन का नया फीचर अपडेट करना शुरु कर दिया है अगर आपके फोन में ये अपडेट नहीं आया है तो जल्‍द ही ये फीचर आपके एकाउंट में जुड़ जाएगा। टू स्‍टेप वैरिफिकेशन का फीचर एंडायड के अलावा विंडो और आईओएस डिवाइसेस में भी मिलेगा।

अब यूजर को अपना एकाउंट एक्‍टीवेट करने के लिए एक पासकोड की जरूरत पडेगी यानी व्‍हाट्सएप को किसी भी फोन में इंस्‍टॉल करने के बाद वैरिफिकेशन से पहले ये सिक्‍योरिटी पासकोड डालना होगा, अगर गलत पासकोड यूजर डालता है तो उस एकाउंट में सेव सारा डेटा अपने आप डिलीट हो जाएगा।

कैसे काम करेगा टू स्‍टेप वैरिफिकेशन

सबसे पहले ये जान लें टू स्‍टेप वैरिफिकेशन फीचर अगर यूजर चाहे तभी एक्‍टीवेट होगा जैसे ही जीमेल में टू स्‍टेपवैरीफिकेशन काम करता है वैसे ही व्‍हाट्सएप में भी इसे एक्‍टीवेट किया जा सकेगा। टू-स्‍टेप वैरिफिकेशन एक्‍टीवेट करने के बाद यूजर को एक पासकोड बनाना होगा ये पासकोड 6 अंको का होगा।

अब जब भी व्‍हाट्सएप किसी दूसरे फोन में इंस्‍टॉल करेंगे सिम वैरिफिकेशन से पहले ये पासकोड यूजर को डालना होगा साथ में अपना ईमेल भी लिखना होगा।

पासकोड भूल जाएं तो क्‍या करें

अगर यूजर पासकोड भूल जाता है तो इसके लिए रजिस्‍टर्ड मेल में नया पासकोड जनरेट करने का लिंक आएगा जिस पर क्‍लिक करके के बाद पासकोड रीसेट किया जा सकता है।

घ्‍यान रखें

अगर आप किसी फोन में पासकोर्ड की मदद से व्‍हाट्सएप वैरिफाई करते हैं और आपने कोई भी मेल आइडी पाकोड सेट करते समय नहीं डाली है तो 7 दिनों के अंदर टू-स्‍टेप वैरिफिकेशन फीचर को डिसेबल नहीं किया जा सकता यानी आप बिना पासकोड के व्‍हाट्सएप वैरिफाई नहीं कर पाएंगे। 7 दिनों के बाद बिना पासकोड के व्‍हाट्सएप री वैरीफाई कर सकेंगे।

Vote: 
No votes yet

आप भी अपने लेख फिज़िका माइंड वेबसाइट पर प्रकाशित कर सकते है|

आप अपने लेख WhatsApp No 7454046894 पर भेज सकते है जो की पूरी तरह से निःशुल्क है | आप 1000 रु (वार्षिक )शुल्क जमा करके भी वेबसाइट के साधारण सदस्य बन सकते है और अपने लेख खुद ही प्रकाशित कर सकते है | शुल्क जमा करने के लिए भी WhatsApp No पर संपर्क करे. या हमें फ़ोन काल करें 7454046894