17 लेंस के साथ Samsung 360 Round VR कैमरा लॉन्च

17 लेंस के साथ Samsung 360 Round VR कैमरा लॉन्च

साउथ कोरियन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने लेटेस्ट वर्चुअल रियलिटी कैमरा लॉन्च किया है। जैसा कि इसके नाम से ही पता चल रहा है कि ये 360 डिग्री कैमरा है। ये कैमरा कंपनी के पिछले सभी कैमरों से अलग है। इस कैमरे की खासियत है कि इसमें 17 लेंस का यूज किया गया है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेक्स के बारे में।

 

सबसे पहले बात करते हैं इस कैमरे की कीमत के बारे में। इस कैमरे की कीमत 10,500 डॉलर यानी करीब 6 लाख 82 हजार रुपए है। ये कैमरा अमेरिका में लॉन्च किया गया है इस महीने के आखिर तक यूजर्स के लिए ये कैमरा अवेलेबल होगा। बाकी कंट्री के यूजर्स के लिए ये कैमरा कब तक उपलब्ध होगा, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। आइए बात करते हैं, इसके स्पेक्स और फीचर्स की।

Samsung 360 Round VR में डिस्क शेप के 17 लेंस का यूज किया गया है। इन लेंस के जरिए कैमरे से 3D वर्चुअल रियलिटी वीडियोज बनाए जा सकते हैं। सैमसंग का ये कैमरा 30 फ्रेम प्रति सेकंड्स की दर से 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इसके अलावा कैमरे में 6 माइक्रोफोन और 2 माइक पोर्ट भी हैं।

सैमसंग के इस कैमरे की एक अच्छी क्वालिटी ये है कि इसे आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला है, जो इस कैमरे के लेंस को वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट बनाते हैं। अगर आप आउटडोर करने के शौकीन हैं, तो कैमरे को कहीं भी आसानी से कैरी कर सकते हैं।

Samsung 360 Round VR कैमरे में 40 जीपी इंटरनल मेमोरी का भी सपोर्ट दिया गया है। जरूरत पड़ने पर 2TB एसएसडी का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 10जीबी रैम भी दी गई है। कैमरे का वजन 1.93 किलोग्राम है।