BSNL का दिवाली धमाका: 2,000 रुपये में फ्री कॉलिंग वाला मोबाइल

BSNL का दिवाली धमाका: 2,000 रुपये में फ्री कॉलिंग वाला मोबाइल

जियो के साथ डाटा युद्ध के बाद अब 4जी फीचर फोन की लड़ाई में भी सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) कूद पड़ा है. एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के बाद अब बीएसएनएल ने भी 2,000 रुपये में फीचर फोन लॉन्च करने की घोषणा की है.

फोन में होगी फ्री-कॉलिंग की सुविधा

कंपनी के टॉप एग्जिक्यूटिव के मुताबिक, आगामी फीचर फोन के प्राइस प्वाइंट पर पार्टनर्स के साथ बातचीत चल रही है. उन्होंने बताया कि इस फीचर फोन की कीमत 2,000 रुपये के करीब होगी. साथ ही इसमें फ्री कॉलिंग की सुविधा होगी.

बीएसएनएल का बढ़ा है दबदबा

सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने इस पर किए जाने वाले खर्च का खुलासा नहीं किया है. लेकिन, यह गठजोड़ दो कंपनियों (लावा और माइक्रोमैक्स) को बीएसएनएल के 10.5 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए को-ब्रांडेड डिवाइसेज बनाने की इजाजत देगा.  आंकड़ों के अनुसार पिछले एक साल में बीएसएनएल ने करीब 2.5 करोड़ नए सिम कार्ड्स बेचे हैं. साथ ही, 7.5 लाख कस्टमर्स ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) के जरिए दूसरे ऑपरेटर्स को छोड़कर बीएसएनएल के साथ हाथ मिलाया है.

मार्केट में हलचल बढ़ने की उम्मीद

दिवाली के पहले बीएसएनएल के इस फीचर फोन के आने से मार्केट में हलचल बढ़ने की उम्मीद है. मोबाइल मार्केटिंग एसोसिएशन (MMA) और Kantar IMRB की एक हालिया स्टडी के मुताबिक, 85 फीसदी फीचर फोन कंज्यूमर्स स्मार्टफोन में स्विच नहीं होना चाहते हैं.

 

 

Vote: 
No votes yet