Tips and Tricks

अकाउंट से कटने के बाद भी ATM से नहीं निकले पैसे, तो तुरंत करें ये काम

अकाउंट से कटने के बाद भी ATM से नहीं निकले पैसे, तो तुरंत करें ये काम

www.consumerhelpline.gov.in

उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने इसकी जानकारी दी है। ऐसी स्थिति में खाताधारक उपभोक्ता विभाग के हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर 14404 या 1800-11-4000 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा उपभोक्ता विभाग की वेबसाइट www.consumerhelpline.gov.in पर जाकर भी आप अपनी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। 18 दिन के अंदर ग्राहक के अकाउंट में पैसा वापस आ जाएगा। Read More : अकाउंट से कटने के बाद भी ATM से नहीं निकले पैसे, तो तुरंत करें ये काम about अकाउंट से कटने के बाद भी ATM से नहीं निकले पैसे, तो तुरंत करें ये काम

आप किसी का भी फ़ोन नंबर सर्च कर सकते हैं।

आप किसी का भी फ़ोन नंबर सर्च कर सकते हैं।

इंटरनेट का इस्तेमाल तो आज सभी करते हैं। इंटरनेट पर सबसे अधिक इस्तेमाल होता है गूगल का, जो कि हर चीज खोज कर आपको देता है। आपको दुनिया के किसी भी कोने की खबर गूगल पर मिल सकती है। गूगल पर जानकारी एक ऐसा पिटारा है जो कभी खाली नहीं होगा।

गूगल का इस्तेमाल इन दिनों रास्तों, शहरों और किस का पता जानने के लिए भी किया जाता है। जिसके लिए गूगल की ऐप गूगल मैप भी मौजूद है। ऐसे ही इंटरनेट की मदद से और भी कई चीजों का पता किया जाता है।

आज जो हम ट्रिक आपको बताने जा रहे हैं वो है phone number पता करने की। नीचे दिए इन तरीकों की मदद से आप किसी का भी फ़ोन नंबर सर्च कर सकते हैं। Read More : आप किसी का भी फ़ोन नंबर सर्च कर सकते हैं। about आप किसी का भी फ़ोन नंबर सर्च कर सकते हैं।

Aadhar से लिंक करें फ़ोन नंबर, ये है तरीका

हाल ही में सरकार फ़ोन नंबर को भी आधार से लिंक करने पर जोर दे रही है, इसके लिए कई बार निर्देश भी दिए जा चुके हैं। बता दें कि फोन नंबर को आधार से लिंक के बड़े फायदे भी हैं। इससे आधार का इस्तेमाल कर अपने इनकम टैक्स return को ई-वेरीफाई कर सकते हैं।

साथ ही आप आधार से लिंक अन्य जानकारियों को ऑनलाइन अपडेट कर सकते हैं, जिसके लिए आपके फोन पर OTP आएगा। इसके अलावा भी फोन नंबर को आधार लिंक करने के अन्य फायदे भी हैं।

पहली बार लिंक कर रहे हैं आधार

 

  Read More : Aadhar से लिंक करें फ़ोन नंबर, ये है तरीका about Aadhar से लिंक करें फ़ोन नंबर, ये है तरीका

Pages