Skip to main content
Aanjana Samaj

Aanjana Samaj

आँजणा समाज

आपको बताते हुए अत्यन्त हर्षानुभुती हो रही है की देश विदेश में रहने वाले आँजणा समाज के प्रवासी बन्धुओ की परिचय डायरेक्टरी के लिए वेब पोर्टल को बनाने का संकल्प लिया था । वह आज गुरु श्री राजेश्वर भगवान की कृर्पा से आज पूरा होने जा रहा है हम आप सभी भाई बन्धुओ से आशा करते है की आप अपना - अपना परिचय देकर इस वेब पोर्टल को मजबूत बनाने में सहयोग करेंगे ।

आँजणा समाज आज श्री राजेश्वर भगवान के आर्शीवाद से आर्थिक , व्यापारिक , शेक्षणिक , सामाजिक एवम राजनेतिक आदि क्षेत्रो में बहुत प्रगति कर रहा है और नित नए आयामों को प्राप्त कर रहा है इसके पीछे कड़ा परिश्रम , सरलता , व्यवहार , कुशलता आदि हमारे समाज के लिए स्वाभिमान और गौरव की बात है हमें आज यह नहीं सोचना चाहिए की समाज ने हमारे लिए क्या किया है बल्कि हमें यह चिंतन करना चाहिए की हमने समाज के लिए क्या किया है ?

हम सबको प्रतयेक सामाजिक कार्य में भागीदारी देनी होगी । केवल मैं और मेरा " परिवार वाले कथन को नकारना होगा युवा पीढ़ी में वो शक्ति है जो पहाड़ो को चीरकर उसमे से नदी बहा दे । युवा शक्ति समाज के लिए कल का भविष्य है यदि कल का भविस्य संगठित और समाज के लिए क्रियाशील रहेगा तो समाज का समग्र विकास निस्चित है । मगर प्रगति व विकास के साथ - साथ स्वजातिय बन्धुओ की व्यस्तता और फ़ासले भी बड़े है अपनों से परिचय पहचान कम हुई है  ।

परस्पर संवाद समर्थक के अभाव में सामाजिक स्नेह - शीलता भी ठोस हो गयी है विशेषयता प्रवासी बन्धुओ में अपनों की खेर खबर रखना मुश्किल कार्य हो गया है । इसलिए अब आप www.aanjanasamaj.org पोर्टल में आँजणा समाज के भाई बन्धुओ का मूल निवास पता , प्रतिष्ठान का पता , टेलीफोन नंबर , मोबाइल नंबर ,शिक्षा ,उम्र इमेल इत्यादि जानकारी आँजणा समाज डॉट ओआरजी पर मिलेगी । जिससे सामाजिक कार्यकर्मो , शुभ प्रसंगो व अन्य स्थतियो कि सुचना देने , प्राप्त करने में आँजणा समाज वेबसाइट महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी ऐसा हमारा विश्वास है ।

मैं तहे दिल से आप सभी स्वजातिय बन्धुओ , सहयोग कर्ताओ का हार्दिक आभार व्यक्त करता हु और वेबसाइट में किसी भी प्रकार की त्रुटी के लिए मैं आपसे क्षमाँ प्राथी हु ......

                         आपका - सुरेश कुमार चौधरी

Project details

Client
सुरेश कुमार चौधरी
Tags
NGO