CUET UG 2024 उत्तर कुंजी जारी होने की तिथि: परिणाम स्थगित?

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मई 2024 में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) यूजी के लिए आयोजित किया था, जिसका परिणाम 30 जून तक आने की उम्मीद थी। हालांकि, उत्तर कुंजी अभी तक जारी नहीं हुई है जिससे यह समय सीमा छूट जाने की संभावना है।

पढ़ना

दिल्ली एयरपोर्ट छत हादसे के बाद आप ने केन्द्र की सभी इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं की CBI जांच की मांग की

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 में छत गिरने की घटना के बाद केंद्र सरकार की सभी इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं की सीबीआई जांच की मांग की है। आप नेता जैस्मिन शाह ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने अधूरी परियो...ओं का उद्घाटन चुनावों की घोषणा से पहले किया। शाह ने दावा किया कि इन परियोजनाओं के लिए पूरा भुगतान किया जाता है, लेकिन काम अधूरा रहता है।

पढ़ना

हेमंत सोरेन जमानत समाचार: 2024 विधानसभा चुनावों से पहले झारखंड राजनीति पर बड़ा असर

पूर्व झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिल चुकी है। उन्हें 50,000 रुपये के बॉन्ड पर रिहा किया गया है। यह घटनाक्रम झारखंड की राजनीति पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है, विशेषकर 2024 विधानसभा चुनावों के मद्देनजर। सोरेन की रिहाई उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ा सकती है, जो यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया था।

पढ़ना

समीक्षा: 'कल्कि 2898 एडी' - नाग अश्विन की अद्वितीय विज्ञान-कथा फिल्म

फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' की समीक्षा जिसमें निर्देशक नाग अश्विन और प्रमुख अभिनेता प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी और राजेन्द्र प्रसाद ने उत्कृष्ट काम किया है। इस विज्ञान-कथा फिल्म की भव्यता और निर्देशक की अद्वितीय कला का वर्णन किया गया है।

पढ़ना

दिल्ली शराब नीति घोटाला: सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका खारिज की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने पहले ही उनकी याचिका खारिज कर दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने उच्च न्यायालय के आदेश को बरकरार रखते हुए जमानत देने से मना कर दिया। केजरीवाल 9 जून 2024 को इस मामले में गिरफ्तार किए गए थे।

पढ़ना

कोपा अमेरिका 2024: ब्राजील बनाम कोस्टा रिका में मारक्विनहोस का गोल क्यों रद्द हुआ?

कोपा अमेरिका 2024 में ब्राजील और कोस्टा रिका के बीच मुकाबले के दौरान, 30वें मिनट में मारक्विनहोस द्वारा किया गया गोल वीडियो असिस्टेंट रेफरी (VAR) द्वारा रद्द कर दिया गया। यह गोल रफिन्हा द्वारा फ्री किक से किए गए क्रॉस के बाद हुआ था। VAR समीक्षा में मारक्विनहोस को ऑफसाइड पाया गया, जिसके चलते स्कोर 0-0 बना रहा।

पढ़ना

गर्मी की त्रासदी: हज यात्रियों की मौत का कारण बनी तेज धूप

सऊदी अरब में इस साल की हज यात्रा के दौरान 1,301 लोगों की मौत हुई, जिसका मुख्य कारण अत्यधिक गर्मी और अवैध यात्राएं बताई जा रही हैं। मक्का में तापमान रिकॉर्ड 52 डिग्री सेल्सियस (125 डिग्री फारेनहाइट) तक पहुँच गया था। सऊदी अरब सरकार ने कहा कि 83% मृतक अवैध यात्राओं से संबंधित थे जो बिना उचित सुरक्षा के लंबी दूरी तय कर रहे थे।

पढ़ना

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड का बेड़ा पार करने के लिए जरूरी मैच बनाम USA

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड का USA के खिलाफ सुपर आठ में जरूरी मुकाबला। इंग्लैंड को जीत से ही करनी होगी अपनी राह आसान। जानें लाइव अपडेट्स, संभावित लाइनअप, और स्ट्रीमिंग जानकारी इस लेख में।

पढ़ना

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास: टी20 वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि 42वें मैच में हासिल की। शाकिब ने एक फुल डिलीवरी से भारत के रोहित शर्मा को आउट करके यह कीर्तिमान स्थापित किया।

पढ़ना

विश्व संगीत दिवस 2024: संगीत की विविधता और सांस्कृतिक महत्व का उत्सव

विश्व संगीत दिवस, जिसे फेट दे ला म्यूज़िक के नाम से भी जाना जाता है, हर साल 21 जून को मनाया जाता है। इस दिन का मुख्य उद्देश्य संगीत की विविधता और सांस्कृतिक महत्व को बढ़ावा देना है, और लोगों को संगीत का आनंद लेने और खुद संगीत बनाने के लिए प्रेरित करना है। इस दिन को सार्वजनिक स्थानों पर मुफ्त संगीत कार्यक्रमों के साथ मनाया जाता है।

पढ़ना

मां बनने वाली दीपिका पादुकोण के प्रति रणवीर सिंह की देखभाल का अद्वितीय उदाहरण

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी प्यारी जोड़ी का शानदार प्रदर्शन किया। यह कपल अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहा है, और दोनों ने ट्विनिंग आउटफिट में नजर आए। रणवीर ने दीपिका का हाथ थामे रखा और उन्हें पापराज़ी से बचाते हुए अंदर तक ले गए। इनका यह दृश्य सुर्खियाँ बटोर रहा है।

पढ़ना

श्रद्धा कपूर का इंस्टाग्राम पोस्ट उनके खास दोस्त राहुल मोदी के लिए

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने हाल ही में अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से अपने रोमांटिक रिश्ते की पुष्टि की है। इस पोस्ट में श्रद्धा और लेखक राहुल मोदी के साथ एक सेल्फी जोड़ते हुए एक प्यारा कैप्शन दिया है। इस पोस्ट के बाद से उनके फैंस इस रिश्ते के बारे में और अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं।

पढ़ना